उत्तर प्रदेशब्रेकिंग न्यूज़स्वास्थ्य

अचानक विद्युत करंट लगने से 3 वर्षीय बालिका की हुई मौके पर मौत

नगवा बांगर गांव में बिजली के खंभे के सपोर्ट वायर में करंट आ गया जिसके फल स्वरुप उपरोक्त सपोर्ट वायर के संपर्क में आई एक तीन वर्षीय बालिका की मौत हो गईं

कानपुर देहात  देवराहट थाना क्षेत्र के नगवा बांगर गांव में बिजली के खंभे के सपोर्ट वायर में करंट आ गया जिसके फल स्वरुप उपरोक्त सपोर्ट वायर के संपर्क में आई एक तीन वर्षीय बालिका की मौत हो गईं.

नगवा बांगर निवासी सिपाही लाल ने बताया कि रविवार की देर शाम उनकी बेटी लवली 3 वर्ष घर के बाहर खेल रही थीं. उनके दरवाजे पर विद्युत पोल लगा है। उसी के सपोर्ट तार में अचानक विद्युत करंट उतर आया जिसके फल स्वरुप उपरोक्त बच्चे उपरोक्त सपोर्ट वायर के संपर्क में आ गई और उसे विद्युत करंट लग गया जिसके फल स्वरुप उसकी मृत्यु हो गई.

विज्ञापन

मुझे यह दुःख है कि ऐसी दुखद घटना हुई है, और मैं आपके दुःख में साझा हूँ। यह एक अत्यंत दु:खद स्थिति है और इस घटना से प्रभावित होने वाले परिवार के प्रति हमारी संवेदनाएं हैं।ऐसी घटनाएं हमें यह सिखाती हैं कि हमें सुरक्षिती के साथ-साथ बच्चों को खेलने के लिए सुरक्षित स्थानों पर रखना चाहिए। विद्युत सामग्री के सही तरीके से इस्तेमाल करना भी महत्वपूर्ण है ताकि इस प्रकार की घटनाएं रोकी जा सकें।

विज्ञापन

स्थानीय अधिकारियों से यह अनुरोध करें कि वे इस घटना की जाँच करें और उचित कदम उठाएं ताकि इस प्रकार की घटनाएं भविष्य में न हों। साथ ही, लोगों को अधिक से अधिक जागरूक करने के लिए सुरक्षा उपायों के बारे में शिक्षा देना भी महत्वपूर्ण है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button