उत्तर प्रदेशएजुकेशनबिजनेसब्रेकिंग न्यूज़

दक्षता का सफर: परिषदीय स्कूलों के बच्चों को कंप्यूटर की माहिरी में बनाते हुए

उच्च प्राथमिक स्कूलों में शिक्षा में नए कदम के रूप में हर दिन एक विषय की पढ़ाई को बढ़ावा देने के लिए नई उपायकर्ता योजना की शुरुआत की जा रही है। इस योजना के अनुसार, स्मार्ट क्लास में, सभी विद्यार्थियों को प्रतिदिन एक विषय की पढ़ाई कराई जाएगी।

सोनू कुमार सिकन्दरा।  उच्च प्राथमिक स्कूलों में शिक्षा में नए कदम के रूप में हर दिन एक विषय की पढ़ाई को बढ़ावा देने के लिए नई उपायकर्ता योजना की शुरुआत की जा रही है। इस योजना के अनुसार, स्मार्ट क्लास में, सभी विद्यार्थियों को प्रतिदिन एक विषय की पढ़ाई कराई जाएगी।

दक्षता का सफर: परिषदीय स्कूलों के बच्चों को कंप्यूटर की माहिरी में बनाते हुए

यह नई पहल का मकसद विद्यार्थियों को एक ही दिन में विभिन्न विषयों में गहराई से शिक्षित करना है ताकि उन्हें विभिन्न क्षेत्रों में समर्थन की शक्ति हो। यह प्रक्रिया विशेषकर छहवीं से आठवीं कक्षाओं के विद्यार्थियों को समर्पित किया गया है।

स्मार्ट क्लास के माध्यम से शिक्षक विभिन्न विषयों में विद्यार्थियों को उच्च स्तरीय शिक्षा प्रदान करेंगे और उन्हें विषय-स्पष्ट ज्ञान में सुधारने का अवसर मिलेगा।

इस उपायकर्ता योजना के परिणामस्वरूप, छात्रों को एक बड़े संकेत परिवर्तन और विभिन्न विषयों में समग्र विकास का सामर्थ्य होगा। स्कूल प्रशासन ने इस पहल को छात्रों के समृद्धि और विकास के लिए सकारात्मक परिणामानुसार मान्यता दी है।

इस समीक्षा के तहत, स्मार्ट क्लासों में यह प्रक्रिया शुरू हो रही है और यह निर्धारित है कि छात्रों को विभिन्न विषयों में सुधार के लिए समर्थ बनाने में सफल रहेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button