उत्तर प्रदेशब्रेकिंग न्यूज़राजनीति

मौर्या की जीभ काटो और पाओ 10 लाख का कैश इनाम ,कांग्रेस नेता की बड़ी घोषणा

मुरादाबाद के कांग्रेस नेता पंडित गंगा राम शर्मा श्री रामचरित मानस को लेकर सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्या के ताजा बयान से आहत हैं। उन्होंने सपा नेता की जीभ काटने वाले को 10 लाख रुपये नगद पुरस्कार देने की घोषणा की है।

आप सभी को बताते चले की मुरादाबाद के कांग्रेस नेता पंडित गंगा राम शर्मा श्री रामचरित मानस को लेकर सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्या के ताजा बयान से आहत हैं। उन्होंने सपा नेता की जीभ काटने वाले को 10 लाख रुपये नगद पुरस्कार देने की घोषणा की है। कांग्रेस के मानवाधिकार विभाग के जिला चेयरमैन पंडित गंगा राम शर्मा ने कहा कि सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्या हिंदू धर्म को अपमानित करने के लिए धार्मिक पुस्तक रामचरित मानस की निंदा करता रहता है। इसी कारण उसकी जीभ काटने के लिए नगद इनाम रखना पड़ा है। वही उन्होंने कहा की आवश्यकता पड़ी तो हम अपने धर्म के लिए जान भी दे देंगे। सपा नेता ने तो अब हिंदू धर्म के खिलाफ बयान देना शुरू कर दिया है।

मौर्या ने पवित्र ग्रन्थ को बताया था बकवास
रामचरितमानस पर समाजवादी पार्टी (सपा) के नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने बयान देकर विवाद को बढ़ा दिया है। सपा नेता ने कहा, रामचरितमानस में दलितों और महिलाओं का अपमान किया गया है। तुलसीदास ने ग्रंथ को अपनी खुशी के लिए लिखा था। करोड़ों लोग इसे नहीं पढ़ते।इस ग्रंथ को बकवास बताते हुए कहा कि सरकार को इस पर प्रतिबंध लगा देना चाहिए। सपा नेता ने एक न्यूज चैनल से बातचीत में मानस के एक अंश को उद्धृत करते हुए कहा, ब्राह्मण भले ही दुराचारी, अनपढ़ हो, लेकिन वह ब्राह्मण है। उसको पूजनीय कहा गया है।लेकिन शूद्र कितना भी ज्ञानी हो, उसका सम्मान मत कीजिए। मौर्य ने सवाल उठाया, क्या यही धर्म है? जो धर्म हमारा सत्यानाश चाहता है, उसका सत्यानाश हो।

सनातन धर्म प्रचारक पर भी उठाये विवाद –
उन्होंने बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र शास्त्री पर हमला बोलते हुए कहा, धर्म के ठेकेदार ही धर्म को बेच रहे हैं।धीरेंद्र शास्त्री ढोंग फैला रहे हैं। ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए।

ये खबर भी पढ़े –मानव संपदा पोर्टल पर दिखेगी तैनाती वाले स्कूलों की सूची, बेवजह शिक्षक न हो परेशान

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button