उत्तर प्रदेशब्रेकिंग न्यूज़

वर्षों से खंडित प्रतिमा को लगवाने के लिए अनशनकारी का पांचवे दिन भी अनशन जारी

झींझक के वार्ड नं.7 भगतसिंह नगर के निवासी रामचंद्र भारतीय बाबा साहब की वर्षो से खंडित प्रतिमा के पुनर्निर्माण की मांग को लेकर विगत 15 दिसम्बर को आमरण अनशन पर बैठे थे

कानपुर देहात के मंगलपुर थाना क्षेत्र के कस्बा झींझक के वार्ड नं.7 भगतसिंह नगर के निवासी रामचंद्र भारतीय बाबा साहब की वर्षो से खंडित प्रतिमा के पुनर्निर्माण की मांग को लेकर विगत 15 दिसम्बर को आमरण अनशन पर बैठे थे । लगातार पांच दिनों से बिना कुछ खाये पिये अपना आमरण अनशन जारी रखा है ।

वही मंगलवार को भीषण ठंड के होने के कारण और आहार न लेने से उनकी हालत गंभीर हो गयी । जिससे उनका चेकअप झींझक स्वास्थ्य केंद्र के डॉक्टरों ने किया तो डॉक्टर राजीव कुमार यादव ने बताया कि अनशन पर बैठे रामचंद्र भारतीय का चेकअप किया तो उनका स्वास्थ्य काफी गिर रहा है ।

विज्ञापन

इसी को लेकर मेरे द्वारा उपजिलाधिकारी डेरापुर शालिनी उत्तम को पत्र लिखकर जिला अस्पताल में शिफ्ट कर इलाज कराने को कहा है । मिली जानकारी के अनुसार कस्बा झींझक के वार्ड नं. 7 भगतसिंह नगर में बाबा साहब की प्रतिमा वर्ष 1998 लगाई गई थी । वही किसी कारण वश सन 2008 में प्रतिमा खंडित हो गयी ।

वही रामचंद्र भारतीय ने संबंधित अधिकारियों को बाबा साहब की प्रतिमा के निर्माण के लिये अवगत कराया । परंतु संबंधित अधिकारियों ने इस पर ध्यान नही दिया । वही रामचंद्र भारतीय ने विगत 06 अक्टूबर को जिलाधिकारी आलोक सिंह को भी ज्ञापन दिया मगर ना ही कोई कार्यवाही की गई और ना ही सुनवाई हुई । जिसके चलते रामचंद्र भारतीय ने 15 दिसबंर को लिखित तौर पर आमरण अनशन की घोषणा करते हुए अनशन पर बैठ गए ।

पिछले 5 दिनों से बिना कुछ खाये पिये लगातार अनशन जारी रखा है वही मंगलवार को रामचंद्र भारतीय को हालत अस्थिर होने लगी मौके पर पहुँची सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र झींझक की टीम ने जांच की जांच के बाद डॉक्टरो की टीम ने जिला अस्पताल शिफ्ट करने को लेकर एसडीएम डेरापुर को पत्र लिखकर जानकारी दी ।

वही अभी तक शासन व प्रशासन के किसी भी अधिकारी ने इस आमरण अनशन पर ध्यान नही दिया है वह इस मामले में लेखपाल राम आसरे ने बताया कि वार्ड नंबर 7 में प्रतिमा स्थापित करने की जगह नहीं है मेरे द्वारा काशीराम कॉलोनी में अंबेडकर प्रतिमा को स्थापित करने का प्रस्ताव दिया था लेकिन अनशनकारी ने अस्वीकार कर दिया है जिससे वह अनशन करने पर अड़े हुए हैं वहीं इस मामले में जब हमारे संवाददाता ने उपजिलाधिकारी डेरापुर शालिनी उत्तम से दूरभाष पर जानकारी करनी चाही तो फोन नहीं रिसीब हुआ इसलिए बात नहीं हो सकी

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button