उत्तर प्रदेशएजुकेशनब्रेकिंग न्यूज़

सीएम योगी आदित्यनाथ तक पहुंचा यूपी पुलिस 52 हजार सिपाही भर्ती का मामला, जानिए क्या है असली वजह

कॉन्स्टेबल रिक्रूटमेंट के लिए जनरल कैटेगिरी की आयु 18 से 23 वर्ष होती है लेकिन अभी तक कोई भर्ती नही आने के कारण कैंडिडेट्स ओवर एज हो गए हैं। ऐ

सीएम योगी आदित्यनाथ तक पहुंचा यूपी पुलिस 52 हजार सिपाही भर्ती का मामला, जानिए क्या है असली वजह

बीजेपी विधायक वीर विक्रम सिंह प्रिंस ने इस मुद्दे को भी सीएम के सामने रखा था, कि कॉन्स्टेबल रिक्रूटमेंट के लिए जनरल कैटेगिरी की आयु 18 से 23 वर्ष होती है लेकिन अभी तक कोई भर्ती नही आने के कारण कैंडिडेट्स ओवर एज हो गए हैं। ऐसे में उम्मीदवारों का भविष्य खतरे में हैं।

सीएम योगी आदित्यनाथ तक पहुंचा यूपी पुलिस 52 हजार सिपाही भर्ती का मामला, जानिए क्या है असली वजह

UP Police Constable Recruitment 2023: यूपी पुलिस में 52 हजार सिपाही भर्ती का मामला अब सीएम योगी तक पहुंच गया है। जिसमे उम्मीदवारों ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर आयु सीमा में छूट की मांग की है। इस संबंध में प्रतियोगी छात्र संघर्ष समिति के मीडिया प्रभारी प्रशांत पांडेय ने सीएम को भेजे लेटर में कहा है कि बाईट पिछले कई सालो से कोई भर्ती न आने के बाद से लाखों उम्मीदवारों की एज ज्यादा हो चुकी है। इसलिए इन कैंडिडेट्स के भविष्य को देखते हुए आयु सीमा की गणना 2018 से किया जाए या फिर 5 वर्ष की छूट सभी को दी जाये।

 

विज्ञापन

15 जुलाई को जारी होना था पुलिस भर्ती का नोटिफिकेशन
आप सभी को बता दे कि यूपी पुलिस में 52299 कॉन्स्टेबल के पदों पर भर्ती होनी अभी बाकि है। इसके लिए नोटिफिकेशन भी 15 जुलाई, 2023 तक जारी होने को था। लेकिन अभी तक तो इस संबंध में कोई भी सूचना जारी नहीं की गई है। लेकिन उम्मीद है कि जल्द ही उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड की ओर से कोई सूचना जारी कर दी जाएगी। सूचना जारी होने के बाद आधिकारिक वेबसाइट https://uppbpb.gov.in/ पर रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। उम्मीदवारों को एक बात का ध्यान रखना चाहिए कि जैसे ही आवेदन प्रक्रिया शुरू हो, वे सभी लोग ऑफिसियल नोटिफिकेशन देख कर समय से आवेदन कर दें, क्योंकि अंतिम समय पर सर्वर पर भारी लोड पढ़ने से कई बार तकनीकी समस्याएं पैदा होने लगती हैं। इसलिएफॉर्म सबमिट न होने का भी खतरा रहता है तो इस बात का खास ध्यान दें.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button