उत्तर प्रदेशब्रेकिंग न्यूज़

स्वास्थ्य विभाग एवं कर्म क्रांति सेवा फाउंडेशन रजिस्टर्ड सामाजिक के तत्वाधान में जिला अस्पताल में आयोजित रक्तदान शिविर

स्वास्थ्य विभाग एवं कर्म क्रांति सेवा फाउंडेशन रजिस्टर्ड सामाजिक के तत्वाधान में आज जिला अस्पताल में रक्तदान शिविर का हुआ आयोजन

स्वास्थ्य विभाग एवं कर्म क्रांति सेवा फाउंडेशन रजिस्टर्ड सामाजिक के तत्वाधान में आज जिला अस्पताल में रक्तदान शिविर का हुआ आयोजन

@assnewsportal
उन्नाव –

विश्व रक्तदान दिवस के अवसर पर स्वास्थ्य विभाग एवं कर्म क्रांति सेवा फाउंडेशन रजिस्टर्ड सामाजिक के तत्वाधान में आज जिला अस्पताल में आयोजित रक्तदान शिविर का उपजिलाधिकारी सदर अंकित शुक्ला जी ,मुख्य चिकत्सा अधिकारी डॉ सत्यप्रकाश , मुख्य चिकित्सा अधीक्षक सुशील कुमार श्रीवास्तव ने फीता काटकर शुभारम्भ किया गया !

रक्तदान दिवस की दिलाई शपथ –
शुभारम्भ के मौके पर सीएमओ सत्य प्रकाश ने उपस्थित लोगों को रक्तदान दिवस की शपथ दिलायी तथा सम्बोधित करते हुए कहा कि रक्तदान महादान है ,हमारे द्वारा किये गये रक्तदान से कई लोगों की जिन्दगी बच सकती है , यह केवल आयोजन नहीं है, बल्कि एक समाज सेवा है रक्तदान से जहाॅ हम एक ओर किसी की जान बचाते हैं, वहीं दूसरी ओर इससे हमें आत्मसन्तुष्टि भी मिलती है। इसलिए प्रत्येक स्वस्थ्य व्यक्ति को रक्तदान अवश्य करना चाहिए। मुख्य चिकित्सा अधीक्षक सुशील श्रीवास्तव ने कहा कर्म क्रांति सेवा फाउंडेशन के कार्यों की प्रशंशा करते हुए पूर्व में किए गए सामाजिक कार्यों को परिसर में उपस्थित सभी सम्मानित जनों को बताया और भविष्य में हर संभव मदद देने का आश्वाशन दिया वही रक्तदान को लेकर भी अपने विचार रखे और कहा आज भी लोगों के मन में कई सारी गलत धारणाएं मौजूद है ज्यादातर लोग ऐसा सोचते है कि रक्तदान करने से कमजोरी आ जाती है।

स्वास्थ्य विभाग एवं कर्म क्रांति सेवा फाउंडेशन रजिस्टर्ड सामाजिक के तत्वाधान में जिला अस्पताल में आयोजित रक्तदान शिविर

जबकि यह पूरी तरह से गलत धारणा है। रक्तदान वजन घटाने में मदद करता है तथा रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाता है। यह हृदय रोग के खतरे तथा कैंसर की संभावना को भी कम करता है। रक्तदान करने के कई सारे फायदे हैं , वही उपजिलाधिकारी अंकित शुक्ला ने भी कार्यक्रम में पहुंच कर सभी को हर संभव मदद का आश्वाशन दिया और साथ ही साथ फाउंडेशन द्वारा किए जा रहे ब्लड डोनेशन को और बड़े स्तर से आयोजित करने को कहां साथ ही जनपद में ब्लड डोनेशन के प्रति जागरूकता संदेश कैंप लगाना, समाज में लोगों को जागरूक करना इत्यादि की सलाह भी फाउंडेशन के पदाधिकारियों को दी इस दौरान फाउंडेशन से जुड़े कई रक्तविरों ने अपना रक्त भी दिया एवं फाउंडेशन के अन्य 20 से अधिक लोगों ने भविष्य में रक्तदान करने का संकल्प भी लिया साथ ही चिकित्सा अधिकारी एवं चिकित्सा अधीक्षक द्वारा कर्म क्रांति सेवा फाउंडेशन को सम्मानित कर संस्था को प्रमाण पत्र सौंप कर फाउंडेशन को उज्ज्वल भविष्य की बधाई भी दी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button