स्पोर्ट्स

ODI WC 2023 : टीम इंडिया के सामने बहुत बड़ी टेंशन बनी , एक स्‍पॉट के लिए इतने दावेदार, लेकिन ….

ODI WC 2023 : विश्‍व कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान पांच सितंबर तक यानी एशिया कप से पहले करना होगा। लेकिन अभी तक सभी लोग सस्पेंस में है।

ODI WC 2023 : विश्‍व कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान पांच सितंबर तक यानी एशिया कप से पहले करना होगा। लेकिन अभी तक सभी लोग सस्पेंस में है।

@social media

ODI WC 2023 : वनडे विश्‍व कप 2023 की तैयारी अब तेजी के साथ आगे बढ़ रही हैं-
आईसीसी की ओर से शेड्यूल जारी कर दिया गया है। मैच अब पांच अक्‍टूबर को खेला जाएगा। इसके साथ ही ये अंदाजे भी लगाए जाने लगे हैं कि भारत के वो 15 कौन से खिलाड़ी होंगे, जो इस बार के विश्‍व कप में टीम इंडिया के लिए खेलेंगे। पिछले दो वन डे विश्‍व कप यानी साल 2015 और 2019 की बात की जाए तो टीम इंडिया की सबसे बड़ी टेंशन नंबर चार रही है। इस बार भी ऐसा ही कुछ होते हुए दिखाई दे रहा है। अभी तक ये तय नहीं है कि भारत के लिए नंबर चार पर कौन खेलेगा। हालांकि टीम के ऐलान होने में अभी बहुत वक्‍त है.

विज्ञापन

वेस्‍टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में सूर्यकुमार यादव भी खेल सकते हैं चार नबंर पर –
माने तो ऐसा लगता है कि नंबर चार पर सूर्यकुमार यादव खेलेंगे, क्‍योंकि वे टीम में चुने गए हैं। लेकिन अभी तक सूर्यकुमार यादव कम से कम वनडे में तो अपने आपको साबित नहीं कर पाए हैं। ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ लगातार तीन मैचों में वे भारतीय टीम की प्‍लेइंग इलेवन में शामिल रहे, लेकिन हर बार वे बिना खाता खोले ही आउट होकर चले गए। ऐसे में आने वाले तीन मैच सूर्यकुमार यादव के लिए खासे अहम होंगे, लेकिन इसके बाद भी पक्‍के तौर पर नहीं कहा जा सकता कि सूर्या वर्ल्‍ड कप में भारतीय टीम के लिए खेलते हुए दिखाई देंगे।

@social media

एशिया कप 2023 से हो सकती है श्रेयस अय्यर की टीम इंडिया में फिर से वापसी
बताया जा रहा की श्रेयस अय्यर अभी चोटिल हैं, इसलिए टीम से बाहर हैं, लेकिन जैसे ही वे वापसी करेंगे पूरी संभावना है कि वे नंबर चार पर ही खेल सकते है । टॉप थ्री की जगह तो करीब करीब पक्‍की हो चुकी है लेकिन नंबर चार पर अभी भी भारतीय टीम अदला बदली करने के मूड में हैं। यानी अभी तक ये पक्‍का पता नहीं है कि नंबर चार पर कौन खिलाडी होगा। इससे पहले साल 2019 के विश्‍व कप से पहले लगातार नंबर चार पर अंबाती रायुडू खेल रहे थे, लेकिन अचानक विश्‍व कप की टीम में विजय शंकर की एंट्री होती है। यही गफलत टीम इंडिया की सेमीफाइनल में हार की कहीं न कहीं वजह बनी।

अभी टीम इंडिया के स्‍टार खिलाड़ी चल रहे हैं बाहर
टीम इंडिया के बड़े खिलाड़ी जिसमें केएल राहुल, जसप्रीत बुमराह, श्रेयस अय्यर और रिषभ पंत भी शामिल हैं, उनको लेकर अभी तक ये नहीं पता है कि वे एशिया कप में वापसी करेंगे या नहीं। अगर ये खिलाड़ी एशिया कप नहीं खेले और विश्‍व कप तक ठीक हो गए तो इनमें से एक भी खिलाड़ी ऐसा नहीं है जो फिट होने के बाद भी भारतीय टीम से बाहर रहे। ऐसे में नंबर चार की पहेली और भी ज्‍यादा उलझी हुई नजर आने लगती है ।

विज्ञापन

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button